रविवार, 20 मार्च 2011

ब्लागर्स को मिलेगा 5000 रुपया--होली पर सरकार की घोषणा -- ब्लॉग4वार्ता

नमस्कार, सभी को ललित शर्मा का होली अभिवादन, शुरु करते हैं होलियाना वार्ता, यहाँ पर मूंछों की बात चली है, होली पर याद आ ही जाती है मूछों की। अनिल भाई ने एलान कर दिया है कि अब गुरुओं से पीछा छुड़ाकर मैँ शादी करने जा रहा हूँ.बहुत-बहुत बधाई इनको, और आप तैयार रहें बरात में जाने के लिए। धोती-कुर्ता-सूट सहेज लें। हाँ नव दंपत्ति के सुंदर-सलोने बच्चों के लिए उपहार लाना न भूलें।स्वागत द्वार पर उपहार दिखाएं और शादी में एन्ट्री पाएं। लेकिन यह भी ध्यान दें रोज पव्वा पी लिया तो पीलिया हो जायेगा., फ़िर इस बीमारी से छुटकारा पाना कठिन है। इसलिए दैनिक यात्री न बने। पाक्षिक या साप्ताहिक कार्यक्रम ही ठीक रहेगा। यहाँ होली का हुडदंग जारी है। सुनामी हुड़दंग का सामना कीजिए।

एक गंभीर प्रश्न हैफाल्गुन कैसे गुजरेगा सजनी करे विचार, इसमें विचार क्या करना है आज तो उड़ा लो अबीर गुलाल और रंग की बौछार, फ़िर सजना को ही सोचना है। इस होली का क्या किया जाए, इतनी मंहगाई है कि अबीर गुलाल की क्या कहें धूल मिट्टी गोबर का दाम भी पसीना छोड़ा रहा है।श्री समीर लाल 'समीर' और श्री ललित शर्मा जी की होली प्रस्तुति.सुनिए...'अदा' जी की आवाज़..में., फ़िर न कहिएगा कि बताया नहीं। ये बहुत बुरी आदत है आप लोगों में, हाँ! नहीं तो। श्रीमान पवन चंदन और चाय वाली का किस्सा तो गजब ही है, यहाँ अवश्य जाएं और सुबह का नाश्ता यहीं करें। चाय के साथ समोसा फ़्री में दिया जाता है। कुछ दिनों पहले देख लूं तो चलुं एक मामला आया था अब विचार कुछ बदल गया है उजला आस्मां देख लूँ तो चलूँ... कह रहे हैं। थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा, मेहमानों को झेलना पड़ेगा।

इसके पहले कि "होली" हो ले और त्यौहार शांति से निपट जाए, विघ्नकारी नहीं चाहते अमन चैन बना रहे पोलैंड में भगवान कृष्ण के खिलाफ केस दायर हो गया, जेल में जन्म लेने वाले को भी लोग केस वेस की धमकी दे रहे हैं, क्या जमाना आ गया है? जाटों का अब क्या होगा? ये तो  भैया जाट ही बताएगें, इनसे कौन पंगा ले? उम्मीदों के रंग में रंगने की बारी आज है, बीटेक्स मलहम बीटेक्स लोशन लगाओ यही राज है।आसमान से रंग बरस रहे हैं बेहिसाब, जब बिल आएगा मुंसीपाल्टी का तब पता चलेगा हिसाब। फ़िर न कहना कि बताया नहीं।काश तुम देख पाते यही तो गजब हो गया, जब से कम्प्युटिंग करने लगे हैं बिनाई कमजोर हुई जाती है। कछु दिखता ही नहीं है, पोस्ट, ब्लॉग, ब्लॉगर, टिप्पणी के अलावा। दो दिन नहीं लिखे तो अंगुलियों से  बहस हो गयी और कीबोर्ड आँसू टपकाने लगा। क्या बताएं राम कहानी।

कल कोई नहीं जीता, मौका है, आज जीत लें आईए पधारिए जनाब, अखाड़ा सजा हुआ है और भांग घुटाई हो रही है, अगर दंगल नहीं करना है तो कोई बात नहीं, एक-एक लोटा ठंडाई हो जाए साहब्।चमचों का स्थान और एक दर्द- सुनामी का सुना रहा है रेड़ियो ब्लॉगवुड, हर पल की ताजा खबर।लाल और मशाल की जुगलबंदी गजब चल रही है, एक मुहरी बजा रहे हैं और एक नंगाड़े पर संगत दे रहे हैं। ऐसे मौसम में मूमल-महिंद्रा की प्रेम कहानी सुनिए संजीव तिवारी के साथ होरी के नंगारा बजाईए और फ़ाग गाईए, इधर कुछ गड़बड़ियाना माहौल है क्योंकि एक चैट लीक हो गया है, किसी तरह पेकिंग-वेकिंग देकर अभी तो चालु किया गया है। येल्लो जी एक मुसीबत और गले आ पड़ी ब्लॉगर ललित शर्मा सम्हालेंगे 'डालफिन' की कमान,यहां तो इतने सारे ब्लॉग का बोझा उठाते-उठाते हम ही तीर कमान हो गए हैं और उपर से वार्ता का टैम टेबुल।


कोर्ट से राहत मिल गयी है और खुशदीप भाई बता रहे हैं समीर जी रियल दादा बने, अरे भाई सिर्फ़ बने ही नहीं ठने भी हैं, ठांय-ठांय ई मेल भी भेज दी,मेल देखते ही हमने  खु्शी में 5 पैग एवं 3 राऊंड फ़ायर का भोग लगा दिया। कहाँ मिलेंगे ? कोतवाली के सामने चौड़ी में या संडे को दरियागंज में जरुर मिलेगें। लेन न भूलिएगा, होली की हार्दिक शुभकामनाएं भाई साहब।मोहे रहि-रहि मदन सतावै पिया बिना नींद नहिं आवै अब कह रहे हैं, हमने इनको पहले ही कहा था कि यह मौसम जेम्स हेडली चेईज को पढने का नहीं है। सुबे की कह रहे थे कि मदन को हवालात में बंद कराना है, हमने पहले ही समझाया था फ़िर आजकल के लौंडे बात कहां मानते हैं बुजुर्गों की।  नही तो खुद को बेच भी दो, खुद के बने भी रहो !! कितने कमाल की बात है।

रंगों के पर्व की गरिमा बनी रहे इसलिए गरिमा ने ईको फ़्रेंडली होली खेलने की स्वीकृति दे दी है।चन्दू, मैंने सपना देखा, लाए हो तुम नया कलेण्डर एक हफ़्ते से लैन लगा रखी है नहीं मिला सलेन्डर , कलेंडर पे कैसे पतीली चढेगी, बहुत टेंसन है भैया।मुखियाजी ने नामांकन भरा है एक ब्लागर सरपंच बनने की इच्छा रखता है। थोड़ा साथ दीजिए ना। ये गड़े मुर्दे उखाड़ रहे हैं, पुरातत्व वाले होते तो पता नहीं तक उखाड़ते,रंग तरह तरह के ... लाए हैं मिसिर जी और सारा ही अवि्नास वनस्पति जी के मुंह पे पोत दिया है, देखिए कितना मुस्कुरा रहे हैं, जैसे फ़ूफ़ा केले ल्याया हो।दिगम्बर खेलैं मसाने में होरी बस यही होरी खेलने की तमन्ना हमारे दिल में भी है। ईश्वर जाने कब पुरी होगी।

विकीलीक्स के आरोपों के लिए असान्जे को औकात याद दिलाना चाहिए अभी फ़ाग का टैम है भैया, खूब रंग बरसावें  और इसकी सात पीढी याद दिलाएं। ई ल्यो ई कह रहे हैं देखते देखते होली आ गयी और पता भी नहीं चला... अरे भैया दिन भर फ़ेसबुकवा पे रहोगे तब ब्लाग का होली कैसे पता चलेगा, इसलिए कभी बलाग पर भी रहिए।होली पर हाथ खून से रंगे हें किसने? किसने? आज वर्मा जी बड़े दिनों के बाद दिखे, हम कब से बाट देख रहे थे, ये कहते हैं बदरंग हो गये रंग , रंग में थोड़ी मिलाओ भंग, फ़िर होने दो जंग, खिल जाएगें सारे रंग। मालामाल होने वाले हैं हिन्‍दी ब्‍लॉगर होली पर केन्द्र सरकार ने घोषणा की है प्रत्येक ब्लाग के 5000 की दर से ब्लॉ्गरों को सम्मान राशी दी जाएगी, जिसके जितने ब्लॉग होगें उसको उतनी रुपया मिलेगा। फ़ार्म के लिए नुक्कड़ पर संपर्क करें।होली की मुबारकबाद हमारी तरफ़ से।

वार्ता को दे्ते हैं विराम, मिलते हैं ब्रेक के बाद, राम राम, धूम-धाम से होली मनाएं।-------

16 टिप्पणियाँ:

रंगारंग चर्चा करने के लिए धन्यवाद...होली पर्व के अवसर पर आप और सभी चर्चाकारों को शुभकामनाएं और बधाई साथ ही समयचक्र की पोस्ट को सम्मिलित करने के लिए आभारी हूँ . ...

आपको और आपके परिवार में सब को होली की बहुत बहुत हार्दिक बधाइयाँ और शुभकामनाएं !

रंगों की चलाई है हमने पिचकारी
रहे ने कोई झोली खाली
हमने हर झोली रंगने की
आज है कसम खाली

होली की रंग भरी शुभकामनाएँ

होली की हार्दिक शुभकामनायें ...बढ़िया रही वार्ता

होली की हार्दिक शुभकामनायें ...बढ़िया रही वार्ता

होली की हार्दिक शुभकामनायें ...बढ़िया रही वार्ता
होली की हार्दिक शुभकामनायें ...बढ़िया रही वार्ता
होली की हार्दिक शुभकामनायें ...बढ़िया रही वार्ता
होली की हार्दिक शुभकामनायें ...बढ़िया रही वार्ता
होली की हार्दिक शुभकामनायें ...बढ़िया रही वार्ता
]होली की हार्दिक शुभकामनायें ...बढ़िया रही वार्ता

लिखते हुए बंधू आपने भांग कम
पी थी कुछ ज्यादा होती होती रकम १०००० की होती
होली की हार्दिक शुभकामनायें
manish jaiswal

Bilaspur
chhattisgarh

होली की हार्दिक शुभकामनायें ...बढ़िया रही वार्ता

.होली पर्व पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं ...

रोचक वार्ता....
होली पर्व के अवसर पर आप एवं सभी चर्चाकारों को हार्दिक शुभकामनाएं.

होली पर्व की घणी रामराम.

शानदार वार्ता...सुन्दर प्रस्तुति....

होली की हार्दिक शुभकामनायें ...

दिलचस्प...मजेदार...और लास्ट बात वन पंक्ति के तो क्या कहने
-----देवेंद्र गौतम

होली की हार्दिक शुभ कामनाएं |
आशा

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी में किसी भी तरह का लिंक न लगाएं।
लिंक लगाने पर आपकी टिप्पणी हटा दी जाएगी।

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More