मंगलवार, 14 फ़रवरी 2012

वैलेंटाइन हफ्ते के बहाने..गुफ्तगू प्यार की .. ब्‍लॉग4वार्ता .. संगीता पुरी

जीवन की उमंग का प्रतीक ऋतुराज बसंत  का आगमन हो गया है। वसंत के महीने में ही हमारे यहां होली मनायी जाती है,  होली पर एक भोजपुरी गीत  सुने   नूतन   परंपरा शुरू हुई है।  समय  तेजी से आगे बढ रहा है , हर रोज़ नए-नए तरक़ीब से....... मनाए जाते हैं त्‍यौहार  कुछ लम्हों के लिए  सारे काम धाम छोडकर मनाएंगे लोग  "वैलेंटाइन डे" । भले ही यह विदेशी त्‍यौहार हो , पर इससे कोई भी अब अनजान नहीं  खासकर आज का युवा वर्ग , क्‍यूंकि  जिंदादिली से भरपूर है ये ....???  वेलेण्‍टइन डे के दूसरे दिन  15 फरवरी को आम लोगों के लिए बंद रहेगा मुगल गार्डन।  


वेलेण्‍टाइन डे .. मेष लग्‍नवालों के लिए महत्‍वपूर्ण ... 16 से 19 वर्ष की उम्र के नौजवान सावधान रहें !! मेरा अनुरोध है , इस त्‍यौहार को बहुत  गंभीरता से न लें वरना सब अपनी बातें कहेंगे .. कुछ तेरी कुछ मेरी है ये इक कहानी, जो नहीं मनाते हैं ये त्‍यौहार ,    उनका है हर दिन बसंती !   इसलिए    त्यौहार जरूर मनाएं, पर उचित-अनुचित का ख्याल रखते हुए।     आज का प्रश्न-204 question no-204   में पूछा गया है ... यारों कुछ तो याद करो  जबाब इसका .. गर्म आंच-सी क्यूँ है ??


 वैलेंटाइन हफ्ते के बहाने...  ही धीरे धीरे धीरे गुफ्तगू प्यार की  चली , उम्र के खास  उसी ढलान पर ...जहां  उन्मादी प्रेम  को बांधना मुश्किल होता है ,  प्यार की बात  चलती गयी ,  प्रेम पत्र   का आदान प्रदान हुआ और बनी  "एक छोटी सी लव स्टोरी जो गठबंधन में बदल गयी "   अब वो तो कहेंगे ही कि  ऐसा रहा हमारा वैलेन्टाइन  पर लोग कुछ और कहेंगे , शायद ऐसा ही प्यार होता है....... !!!  भले ही  कार्टून कुछ बोलता है- वैलेंनटाइनस डे ! पर  क्या वह प्रेम नहीं था ?

6 टिप्पणियाँ:

Happy V,Day.... उम्दा वार्ता के लिए आभार

बहुत सुन्दर वार्ता... Happy Valentine's Day ....

आज की खास वार्ता..बहुत खूब.

बहुत सुन्दर वार्ता...आभार|

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी में किसी भी तरह का लिंक न लगाएं।
लिंक लगाने पर आपकी टिप्पणी हटा दी जाएगी।

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More