गुरुवार, 23 फ़रवरी 2012

द हिंदु के संपादक जी आप मज़बूर है क्या ? हारम एक बेहतरीन एग्रीगेटर : आप भी जुडिये

एम पी राग पर अंधा है प्रेम 75 का दूल्‍ला और 67 की दुल्‍हन पढ़कर अच्छा लगा. इस समाचार में प्रेम की सकारात्मक्ता का संदेश छुपा है वहीं एक दुख:द स्थिति की चर्चा भी बेहद ज़रूरी है ......... "द हिन्दू" अखबार में प्रकाशित महिला लेखिका के लेख में छत्तीसगढ की महिलाओं पर की गयी टिप्पणी से छत्तीसगढिया आहत हुए हैं। राहुल सिंह के ब्लॉग सिंहावलोकन पर इसके विषय में लेख प्रकाशित होने पर सामाजिक संगठनों ने इस कृत्य की घोर भर्त्सना की। राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए एक प्रेस कांफ़्रेस लेकर लेखिका को नोटिस जारी करने की बात कही है। फ़ेसबुक पर भी लेखिका के इस कृत्य की घोर भर्तसना की गयी है। महिला लेखिका होते हुए इन्होने छत्तीसगढ की महिलाओं के विषय में बहुत ही ओछी बात कही  है। हम भी इनके कृत्य की घोर मजम्मत करते हैं। एक ब्लॉग पर लिखी पोस्ट के समर्थन में राज्य महिला आयोग को संज्ञान लेना पड़ा, यह ब्लागिंग के महत्व को दर्शाता है…….…
     साथ ही द हिन्दु पर सवाल उठाने को मज़बूर करता है एक विचारों की सड़ांध वाली लेखिका का आलेख  आलेख जिस की ओर ध्यान आकृष्ट कराया  वरिष्ठ ब्लागर राहुल सिंह जी ने अपने ब्लाग सिंहावलोकन पर आलेख 36 खसम प्रकाशित कर .. आईये उनके सिंहावलोकन को सराहें और ऐसे आलेखों की पुनरावृत्ति  को रोकने के खिलाफ़ एक जुट हो जाएं.
_________________________________

                 हारम एक बेहतरीन एग्रीगेटर है आप भी जुड़िये 
   
  अंग्रेजी,  हिंदी मराठी गुजराती एवम अन्य भारतीय भाषाओं के ब्लाग्स के लिये हारम  ब्लाग एग्रीगेटर पर आपको बड़ी सहजता से ब्लाग एवम ताज़ा पोस्ट मिलेंगी.  आज की वार्ता एग्रीगेटर हारम को समर्पित देखिये ब्लाग पोस्ट किस प्रकार नज़र आतीं हारम पर

 और कुछ यूं भी

Author:Shweta      Blog :मन माझे      Date: 23-02-2012 19:28:00
"जहाँ डाल डाल परसोने की चिडियाँकरती है बसेरावो भारत देश है मेरा।"अशा ओळी कधी काळी भारतात गुणगुणल्या जात होत्या.भारतातून सोन्याचा धूर वाहतो अशी या देशाची महती गायली जात होती.आसेतुहिमाचल भारताचे’ वर्णन निरनिराळ्या देशातील कवींनी केले. वाल्मिकिंनी रामराज्याचे,रविंद्रनाथांनी ’Heaven of freedom'चे तर रामदासांनी आनंदवनभूवनचे स्वप्न फार पूर्वीच पाहिले होते;पण प्रत्यक्षात मात्र ते उतरले नाही आणि उतरले असले तरी काळाच्या ओघात वाहून गेले.प्राचीन काळापासून माझा देश सर्वच बाबतीत समॄद्ध होता,त(...)


हरियाणा: आज एक बार फिर हरियाणा आरक्षण की आग में जलने को तैयार है. जाट समुदाय के लोग पिछले आन्दोलन के दौरान बनाये गए मुक़दमे वापिस लेने के साथ-साथ आरक्षण की मांग को लेकर धरने पर है. ऐसे में जहाँ उन्होंने कई जगह रेलवे ट्रैक व् सड़क मार्ग जाम कर दिए है वहीँ प्रशासन भी किसी अनहोनी के अंदेशे के मद्देनजर मुस्तैद नजर आ रहा है. इसलिए जहाँ अब हिसार से दिल्ली दूर नजर आने लगा है वहीँ कई ऐसे सड़क मार्ग है जो अब दोगुनी समय सीमा में तय हो रहे है. बावजूद इसके जाट समुदाय का कहना है की एक ओर जब तक उनके(...)
यानी कुल मिला कर हारम एक उम्दा संकलक है
हारम की टीम को बधाईयां 

6 टिप्पणियाँ:

कुछ लोग लाईम लाईट में रहने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं, ऐसा ही इस लेखिका ने किया। किसी एक भौगौलिक क्षेत्र की महिलाओं के चरित्र हनन का कुत्सित प्रयास करना निंदनीय है।

वार्ता में आपने "36 खसम" वाले आलेख को स्थान दिया इसके लिए आभार दादा

ब्लागिंग के महत्व को दर्शाते गंभीर विषय पर सवाल उठाते आलेख और जानकारियों से भरी बेहतरीन सशक्त वार्ता के लिए आपका बहुत-बहुत आभार...

किसी लेखक लेखिका द्वारा न तो ऐसे लेख लिखे जाने चाहिए .. और न ही किसी अखबार द्वारा प्रकाशित किया जाना चाहिए .. इसका विरोध होना ही चाहिए .. ताकि क्षेत्र विशेष के बारे में नकारात्‍मक लेखन को रोका जा सके !!
अच्‍छी वार्ता है !!
आभार !!

अच्छी वार्ता |
आशा

सुन्दर वार्ता , धन्यवाद !

अपने इर्द-गिर्द से जानबूझ कर भी आंखें मूंदे रहने के दौर में सिंहावलोकन को आपने उल्‍लेख योग्‍य माना, आभार.

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी में किसी भी तरह का लिंक न लगाएं।
लिंक लगाने पर आपकी टिप्पणी हटा दी जाएगी।

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More