गुरुवार, 19 जनवरी 2012

आपसे मिलना चाहता हूँ .......ब्लॉग 4 वार्ता .......... केवल राम

आप सभी को केवल राम का नमस्कार . चलते-चलते हम भी प्रतिष्ठित वार्ता के साथ जुड़ गए . देखते हैं हमारा सफ़र कितना रहता है आपके साथ . लेकिन कोशिश करेंगे की यह सफ़र बना रहे . आज का दिन मेरे लिए महत्वपूर्ण है , और संभवतः आपके लिए तो हर दिन सुखद रहता होगा वार्ता के साथ . यहाँ आपको चुनिन्दा लिंक मिल जाते हैं , पढने के लिए . तो आज लाया हूँ आपके लिए कुछ चुनिन्दा लिंक . आशा है आपका पाठन आपकी जानकारियों में वृद्धि करेगा तो शुरुआत करते हैं पंडित जी से ..क्या कहना है इनका भविष्य के बारे में 

ज्योतिष का सूर्य *सोने की चिड़ीया को लील गये भ्रष्ट अधिकारी व नेता* सुशासन और भ्रष्टाचार पर कौटील्य जी के संविधान-सूत्र -पं.विनोद चौबे लगभग देश के हर प्रांतों में एक के आज का राशि फल मेष लग्नवालों के लिए 18 , 19 और 20 जनवरी 2012 को स्वास्थ्य या व्यक्तिगत गुणों को मजबूती देने के कार्यक्रम बनेंगे, स्मार्ट लोगों का साथ मिलेगा। शिवमेवम सकलम् जगत मेरा आवास मेरे कार्यस्थल से दूर होने व बंगलौर में ट्रैफिक की भारी समस्या के कारणमुझे सुबह घर से कार्यालय आने व शाम को कार्यालय से घर वापस जाने में प्राय: चौराहा सोंधी महक से सराबोर *जाड़े की सुबहों में कंबल से हाथ बाहर निकालने एक शाम मेरे नाम  वार्षिक संगीतमाला की सोलहवीं पॉयदान पर स्वागत कीजिए जी सा रे गा मा पा के 2010 के विजेता कमल खान का जिन्होंने दि डर्टी पिक्चर में आए अपने इस गीत से खासी लोक... अनंत का दर्द  बेचारी चिड़ियाँ भूखी जनता का पेट भर गया है , चुनते-चुनते , लोकतंत्र ,लोकहित ,लोकमत , लोक के लिए परलोक की बातें है , अखबार से ले कर सोशल नेटवर्किंग साइट्स तक...कडुवा सच  न खता, न कुसूर, ... तो क्या हुआ ? बेपनाह मुहब्बत की, सजा तो मिलनी थी उसे !! ... लो, उम्मीदों के आख़िरी चिराग भी बुझ गए हैं 'उदय' और अभी, पूरी अंधेरी रात दिल की कलम से... वो पहला ही महीना था, जो है गुज़रा बरस, उसका... थे जब इक माह की खिटपिट ख़तम हो, हम मिले फिर से... सजाए फिर से कुछ सपने, लगाए बाग फूलों के... जो काँटे थे हमारे. 


बस्तर समाचार *कांकेर - पीढापाल क्षेत्र के आधा दर्जन पंचायतों के हजारों ग्रामीणों ने शिक्षकों के नियुक्ति की मांग पर प्रशासन की लगातार उपेक्षा से नाराज होकर बुधवार को सोचालय मैं गली में चल रहा होता हूं कि चार हाथ दूरी पर खड़ी दीवार खिसक कर मेरी कनपटी के पास आ गई मालूम होती है। एक झटके वो घूम जाती है। अगली होशमंद सांस में हिमधारा नयी उमंगें नया जोश नए साल में नयी बहार नयी उमंग भरता है इस बहार में नया रुखसार नए फ़िराक में बदलते हुए कभी इस डगर कभी उस डगर दिलकश अंदाज में बर्फ की नयी पंजाब स्क्रीन आरोपी ने कहा:यह तो प्रोपर्टी के पैसे थे *गजिंदर सिंह किग//अमृतसर//18 जनवरी, 2012* *पंजाब में होने वाले चुनाव में लगे आचार सहिता के दौरान नासमझ की बात  काश कि हमारी सोच बदलती एक छोटी सी घटना ने आज मेरे दिलोदिमाग को झकझोर दिया हुआ यूँ कि मुह्हल्ले में कुछ स्ट्रीट लाइट बंद थी एवं लोगों में नाराजगी थी जीवन यात्रा , एक दृष्टिकोण जैसे किसी ने मक्खन या क्रीम फेंट कर ऊँची-नीची सी चारों तरफ बिखरा दी हो कुछ औरों की , कुछ अपनी  अदम गोंडवी साहब से अतिरिक्त लगाव का कारण यह जानकारी भी रही कि अदम जी ने एक जागरूक जनकवि का प्रमाण देते हुये अपनी जनभाषा में भी लिखा है। मैं आपसे मिलना चाहता हूं न पढ़ने में आ रहा तो यहां पर क्लिक करें और कंट्रोल प्‍लस एक साथ दबाएं और बिना चश्‍मे के भी पढ़ जाएं, आखिर हाथी पर व्‍यंग्‍य का मामला है कुछ अलग सा आज जिन्हें रियेल्टी शोज कहकर परोसा जा रहा है वास्तव में वही सब से ज्यादा अनरियल होते हैं। हालांकि शुरुआत कुछ अच्छे, सार्थक, मनोरंजक और ज्ञानवर्धक  आकल्‍प इच्छा का गिर जाना ऐसा है कि याद ही न रहे...यह निरोध है और विचार को बलात् रोकना विरोध है। विरोध तो सतत् याद है और इससे उस विचार से मुक्ति का कोई साधन नहीं।  भारतीय नागरिक जब बात होती थी मकबूल फिदा हुसैन की, तो हमारे यहाँ बड़े बड़े नेता, समाजसेवी, पत्रकार धर्मनिरपेक्षता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की दुहाई देते हुए अनामिका की सदायें  कुटिल नीतिज्ञों के हृदय कितने मलिन हैं स्वयं हैं षड्यंत्र रचते रोज़ की रोटी पुरातत्वशास्त्री बारबरा मर्टज़ को मिस्त्र के प्राचीन फिरौन रैम्सेज़ द्वतीय से शिकायत है। 
शिकायत है तो हम क्या करें . जज तो हैं नहीं कोई निर्णय देंगे . वैसे आदमी काम करे और किसी को शिकायत न हो ऐसा नहीं हो सकता . इसलिए आपकी कोई शिकायत हो तो टिप्पणी के माध्यम से हमें अवगत करवा दें . आपका शुक्रिया . अब लेते हैं आपसे विदा ...! मिलेंगे फिर ...! कुछ और बेहतर लिंक्स के साथ ..!

9 टिप्पणियाँ:

बढ़िया लिनक्स की वार्ता ..... शुभकामनायें

chalte chale padh lete hai varta .....bahut hi badhiya links

नए रंग से सजी सुन्दर वार्ता... बढ़िया लिंक्स...
चलते-चलते इस सुहाने सफ़र को जारी रखिये... शुभकामनाएं

सुंदर वार्ता, आपका हार्दिक स्वागत है।

वार्ता मे आपका स्वागत है .. अच्छे अच्छे लिंक्स उप्लब्ध हुए .. धन्यवाद.

बहुत बढिया वार्ता।

वाह क्या बात है ..स्वागतम केवल राम जी.

वार्ता अच्छी लगी |
आशा

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी में किसी भी तरह का लिंक न लगाएं।
लिंक लगाने पर आपकी टिप्पणी हटा दी जाएगी।

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More