मंगलवार, 3 अप्रैल 2012

बात निकलेगी तो दूर तलक जायेगी ... ब्लॉग4वार्ता, ललित शर्मा

ललित शर्मा का नमस्कार, प्रस्तुत है आज की फटाफट वार्ता मेरी पसंद के लिंक्स के साथ... अना सागर घुम कर आएई प्यार नहीं मरा है ...... * * * *भावनाओं की आग * *में जल * *शिखर सागर बन * *धरा पर फ़ैल गया ......* *अब वह -* *गहरा हो चला था ....* *विस्तृत हो चला था ....* *हर आग को * *खुद में समां लेने * *में सक्षम था ........* * * *झुलसते ह...महामूर्ख मेला  रविवार, 1 अप्रैल 2012, अंतर्राष्ट्रीय मूर्ख दिवस के अवसर पर बनारस के राजेन्द्र प्रसाद घाट पर हमेशा की तरह इस वर्ष भी 43वें महामूर्ख मेले का आयोजन हुआ। मेले का शुभारंभ सिद्ध संचालक पंडित धर्मशील चतुर्वेदी क... तलाश और सुकून*हर शख्स मुकम्मिल जहाँ की तलाश में है व्यस्त,कि.. ** उलझी हुई साँसे टूटे हुए साजों पर गीत गा नहीं सकतीं अब ;** हर तरफ बिखरी हुईं हैं अश्कों में भीगी उम्मीदें ,थके हुए हैं...अना सागर

हे राम ! आप महान अतिशय और हृदय उदार थे।  हे राम ! आप महान अतिशय और हृदय उदार थे।। प्रेम,करुणा,शील,सनेह, दया के आप प्रभु आगार थे।। यह धरा थी संत्रप्त जब दानवी अत्याचार से, पाप से, पाखंड से, लोभ और अनाचार से, निज-बाहुबल से दुष्टदल का नाश करके , त... "नगर वधु" १- नहीं आसरा, मंजिल का अब, न किसी पड़ाव की जरुरत है मुझे जो भी रुका, मंजिल बना जो चला गया वो कुछ पल का रहबर बना २- न मेरी कोई डगर है न मेरा कोई नगर है यहाँ जिस राह भी तुम ले चलो वो .संभलकर , विषय "बोल्ड" है स्त्री और पुरुष दो भिन्न अस्तित्व पर फिर भी मिलन को आतुरता , सन्निकटता रतिक्रीड़ा की उत्सुकता ही शायद इनके जीवन का पर्याय बनी और भोग सम्भोग की जमीन पर ही माधुर्य की नींव रखी प्रथम मिलन स्त्री की ... 

निर्मल बाबा का दरबार बोले तो लाफ्टर शो ... *भा*ई साधु संतो से तो मैं भी डरता हूं, इसलिए मैं पहले ही बोल देता हूं निर्मल बाबा के चरणों में मेरा और मेरे परिवार का कोटि कोटि प्रणाम। वैसे मैं जानता हूं कि साधु संत अगर आपको आशीर्वाद दें तो उसका एक बार ... जतिन दास की मांग जायज है लगभग 17 वर्ष पूर्व भिलाई स्पात संयंत्र द्वारा अपने चौकों के सौदर्यीकरण के तहत प्रसिद्व कलाकार जतिन दास के द्वारा निर्मित कलाकृतियॉं भिलाई के सेक्टर 1 स्थित संयंत्र प्रवेश द्वार के पूर्व चौंक पर लगाई गई थी.... सिलसिला *बात निकलेगी तो फिर दूर तलक जायेगी ....................इसी उम्मीद पर शायद लोग गज़ल लिखा करते हैं.......* * **अपने दिल से मेरा सिलसिला जोड़ दे...* *जो राहें न मुझ तक पहुचें सनम* *उन राहों का रुख तू अभी मोड

नदी हूँ  थम जाऊं, पहाड़ नहीं हूँ, नदी हूँ, बहती चली जाती हूँ, मायूसी का जोर नहीं चलता ज़रा देर, उम्मीद का दामन थामे चली जाती हूँ…. Ganga River (photo from google) पत्थर की ताकत नहीं मुझमे, हाँ, प्यास बुझानी आती है,...झीना आवरण  वे व्यस्त नजर आते जीवन की आपाधापी मे अभ्यस्त नजर आते मनोभाव छिपाने में आवरण से ढके सत्य स्वीकारते नहीं झूट हजारों के सत्य स्वीकारते नहीं हर वार से बचना चाहते ढाल साथ रखते व्यंग वाणों से बचने के लिए ... मेरे आलेख , आपकी टिप्पणियाँ और यह पॉडकास्ट अर्चना जी जीवन और साहित्य एक दूसरे के पर्याय हैं . जिस तरह जीवन की कोई सीमा नहीं , उसी तरह साहित्य को भी किसी सीमा में बांधना असंभव सा प्रतीत होता है . सीमा तो शरीरों की है . लेकिन भाव तो शाश्वत है , भाव म...

कहीं नहीं है, कोई... दिन का डेढ़ बजा था, कुछ देर और बात की जा सकती थी. लेकिन जो बातें होती, वे शायद मुझे रोक कर नहीं रख पाती. दोपहर ज्यादा गरम नहीं थी. बरसों से चालीस के ऊपर की गरमी में जीने की आदत है. तो क्या करूं? कोई का... लाड़ली लक्ष्मी योजना: क्या पांचवीं बार बाज़ी मारेगा जबलपुर सम्भाग .क्रमांक जिला लक्ष्य उपलब्धि प्रतिशत सम्भाग में रैंक   1 बालाघाट 7593 13564 178.63 प्रथम 2 छिंदवाड़ा 9374 16423 175.19 द्वितीय 3 डिण्डौरी 2944 2958 1...कैसा रहेगा आपके लिए 3 , 4 और 5 अप्रैल 2012 ?? मेष लग्नवालों के लिए 3 , 4 और 5 अप्रैल 2012 को स्वास्थ्य या व्यक्तिगत गुणों को मजबूती देने के कार्यक्रम बनेंगे, स्मार्ट लोगों का साथ मिलेगा। रूटीन काफी सुव्यवस्थित होगा। अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई का वातावरण कमजोर रहेगा , इस कारण किसी प्रकार का ज्ञान प्राप्त करना कठिन रहेगा। संतान के अन्य किसी पक्ष से से संबंधित माहौल भी कमजोर बना रहेगा।
वार्ता को देते हैं विराम, मिलते हैं ब्रेक के बाद, राम राम... तब तक पढिए……।

8 टिप्पणियाँ:

अच्छी वार्ता... बहुत अच्छे लिंक... हमारी रचना को स्थान देने के लिए आभार आपका...

सुंदर वार्ता की है ..
अच्‍छे अच्‍छे लिंक्‍स उपलब्‍ध कराए ..
आभार !!

रोचक वार्ता सुन्दर लिन्क संयोजन

अच्छी लिंक्स से सजी ब्लॉग वार्ता|मेरी रचना शामिल करने के लिए आभार |

बढ़िया वार्ता...
सादर आभार।

सुन्दर प्रस्तुति। मेरे नए पोस्ट पर आपका इंतजार रहेगा । धन्यवाद ।
http://vangaydinesh.blogspot.in/2012/02/blog-post_25.html
http://dineshpareek19.blogspot.in/2012/03/blog-post_12.html

@DINESH PAREEK - वार्ता के टिप्पणी बाक्स पर लिखा है -टिप्पणी में किसी भी तरह का लिंक न लगाएं। लिंक लगाने पर आपकी टिप्पणी हटा दी जाएगी। ( पढ कर टिप्पणी करें एवं निर्देशों का पुन: पालन न करने पर आपकी टिप्पणी हटा दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी में किसी भी तरह का लिंक न लगाएं।
लिंक लगाने पर आपकी टिप्पणी हटा दी जाएगी।

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More