बुधवार, 6 अक्तूबर 2010

2500,1500 व 1000 रूपये सम्मान राशि की घोषणा--ब्लॉग4वार्ता---ललित शर्मा

नमस्कार, नेट की गति के कारण ब्लॉग4वार्ता विलंब से लग रही है, इसलिए कुछ उम्दा लिंक प्रस्तुत करता हूँ, चलते हैं आज की वार्ता पर.....

पहला समाचार आया है अदालत से सजा सुनते ही ह्त्या के आरोपी पूर्व मंत्री की हुई मौत, ऐसा काम काहे करते हैं जो सजा सुननी पड़े। मंत्री जी तो फ़ैसला सुनते ही रवाना हो गए, इधर राज भाटिया जी ने कहा है कि मिट्ठी मिट्ठी बाते ओर मिट्ठा बोलने वालो से बच के रे बाबा... सही है, माथे तिलक केसरी बानी, हमारे गुरुजी हमेशा कहा करते थे। बुलन्द छत्तीसगढ़ में ‘अंतर्मंथन’, ‘मटुकजुली-पिंजर प्रेम प्रकासिया’ ब्लॉग4वार्ता के साप्ताहिक कालम में पढिए, ताऊ पहेली का जवाब आ गया है, देखिए कौन जीता है पहेली, किसकी खुली है लाटरी। जिंदगी का सफ़र रेल गाडी जैसा है - वाणी शर्मा जी ने बताया है-अवश्य पढिए।

गाँधी जी का जन्म दिवस समारोह मॉन्ट्रियल में भी मनाया जाता है,नेताओं के चंगुल में मास्टर/मास्टरनी फ़ंस गए हैं इन्हे रिहाई दिलाईए, खाना तो वो होता है जिसे देखकर ही मुँह में पानी आ जाए अवधिया जी ने कहा है, हमारे यहां कहते हैं कि जेवन बिगड़ गे त दिन बिगड़ गे अउ डौउकी बिगड़ गे त जिनगी बिगड़ गे। गांधी का पर्याय खादी की देश में दुर्दशा महेश परिमल जी बता रहे हैं, आजकल खादी पहनना बहुत मंहगा शौक है, खादी के एक कुर्ते पैजामें की धुलाई के 30 रुपए लगते हैं और सुबह पहनने के बाद 2 घंटे में कलफ़ उतर जाता है, इसलिए इतना मंहग सौदा कौन करे? नेताओं को ही मुबारक रहे।

सफर में हमसफर के पदचाप की आवाज साथ है-हम भी हैं साथ में भूलिएगा नहीं, यहां कुछ मजेदार चित्र का आनंद लिजिए, वाल पेपर के काम आयेंगे।है हिन्दोस्तां हमारा ! जरुर है भाई, सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा, संधि - विच्छेद जानिए संगीता स्वरुप जी के दृष्टिकोण से,रोटियों का फ्लैगमार्च हो रहा है, वर्मा जी ने बताया है, आस्‍था और प्रेम किस हद तक अतिशयोक्ति को जन्‍म देते हैं ?? बता रही है संगीता पुरी जी और शिखा जी का प्रश्न है,क्या इतिहास फिर से दोहराएगा खुद को ? इतिहास अपने आप को हमेशा दोहराता ही है, पृथ्वी गोल है, एक दिन हम वहीं पहुंच जाते हैं जहां से चले थे।और सरकार जीत गई याज्ञवल्कय ने कहा है।मेरे ब्लाग में मैलवेयर नहीं है..कह रहे हैं भारतीय नागरिक - लेकिन इनके ब्लाग पर जाते ही लाल झंडी लगी हुई दिख जाती है।

धरती माता को रक्त-पिंडदान पढिए ज्ञान दर्पण पर, डॉ आर रामकुमार कह रहे हैं माटी के पुतले -2 अवश्य पढिए। बिग बॉस का मायालोक अवश्य देखे, सीमा परिहार के कारनामें। मिसफ़िट पर गिरीश दादा बता रहे हैं "असफ़लता" के फ़ार्मुले, सभी सफ़ल होना चाहते हैं कोई असफ़ल तो होकर देखे।माफ़ कीजिए, मैं खुद को बदल नहीं सकता खुशदीप भैया खुद को नहीं दुनिया को बदलना है, हम नहीं बदलेंगे तब भी अपने-आप बदल जाती है। साक़ी को मालूम है सबकुछ, कुल पैमाने कितने हैं अदा नी ने कहा है,ग्रीटिंग आर्ट गैलरी से देखिए, ई-बुक पढने का एक नया अनुभव ..ठीक जैसे आप कोई पुस्तक हाँथ में पकड़कर पढ़ रहे हों बांचते रहिए, हम भी बांचते हैं।

देसिल बयना - 50 : कविता से कवित्त भारी और ब्याह से विध भारी पढिए मनोज कुमार जी को,मुशर्रफ ने माना चलो माना तो सही, नहीं तो इन्हे कौन मनाए।किसी का दर्द जो समझे. वही मनाएगा। मानना भी जरुरी है, बुलन्द छत्तीसगढ़ में ‘एलोवेरा के स्वास्थ्यवर्धक उत्पाद’ राम बाबु सिंग भी हैं, पढिए।"क्या आयडियॉलॉजी के बिना कविता सम्भव है?".कविता वाचक्नवी ने एक प्रश्न किया है।ओन लाइन टेलेंट सर्च पर स्वयं को प्रमोट करने वालों के लिए हर महीने 2500,1500 व 1000 रूपये सम्मान राशि की घोषणा.अलबेला खत्री ने की है।

अब वार्ता को देते हैं विराम--मिलते हैं ब्रेक के बाद, सबको राम राम


20 टिप्पणियाँ:

शानदार और विस्तृत ब्लॉग वार्ता

शानदार और विस्तृत ब्लॉग वार्ता

बहुत उम्दा वार्ता ...बहुत सारे लिंक्स मिले ..आभार

विस्तृत वार्ता ...
अच्छे लिंक्स ...
चर्ह्चा में शामिल करने के लिए बहुत आभार ...!

सुन्दर चर्चा हेतु धन्यवाद

बहुत अच्छी वार्ता ...अच्छे लिंक्स मिले ..आभार

देर हो जाए पर अंधेर नहीं होनी चाहिए ! ललित भाई ..... बेहद उम्दा वार्ता ! आशा है अब सब ठीक है वहाँ !

बहुत बढ़िया वार्ता रही परन्तु "क्या इतिहास दोहराएगा खुद को " ये प्रश्न संगीता जी का नहीं मेरा है :).

शिखा जी ..... गलती के लिए वार्ता दल आपसे माफी चाहता है .... हो जाता है कभी कभी ! पर अब भूल सुधर ली गई है ! ध्यान दिलाने के लिए आपका बहुत बहुत आभार ! बस ऐसे ही स्नेह बनाये रखें !

बहुत बढ़िया वार्ता !!!

बहुत बढ़िया वार्ता !

शानदार एवं जानदार चर्चा।

बहुत सुंदर चर्चा, बहुत से लिंक एक ही स्थन पर !!! धन्यवाद

बहुत अच्छी वार्ता ...अच्छे लिंक्स मिले ..धन्यवाद

बहुत सुन्दर चर्चा...

अच्छी चर्चा. धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी में किसी भी तरह का लिंक न लगाएं।
लिंक लगाने पर आपकी टिप्पणी हटा दी जाएगी।

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More